हम फिल्मों की सफलता का श्रेय इसकी स्टारकास्ट या डायरेक्टर्स को देते हैं। हमें लगता है कि उनकी वजह से फिल्म हिट हुई है। हालांकि इस बीच हम भूल जाते हैं कि फिल्मों की सक्सेस में इसकी मार्केटिंग का भी बहुत बड़ा रोल होता है। पोस्टर लॉन्च से लेकर, टीजर और ट्रेलर रिलीज की टाइमिंग और स्टार्स के प्रमोशनल इंटरव्यू, ये सारी प्लानिंग एक मार्केटिंग स्ट्रैटजी के तहत की जाती है।
फिल्ममेकर्स इसके लिए मार्केटिंग एजेंसी से संपर्क करते हैं। रील टू रियल के इस नए एपिसोड में हम ‘मैक्स मार्केटिंग’ के फाउंडर वरुण गुप्ता से इसी विषय पर बात करेंगे। वरुण गुप्ता ने फिल्म हनुमान, एनिमल, RRR, बाहुबली, भूल भुलैया-2 और कबीर सिंह जैसी सैकड़ों फिल्म की मार्केटिंग स्ट्रैटजी प्लान की है। वरुण से समझेंगे कि फिल्मों में मार्केटिंग का क्या रोल है और इसका प्रोसेस क्या होता है?