Wednesday 30/ 04/ 2025 

ब्रह्माकुमारी आश्रम में पत्रकार बंधुओ के साथ होली और भाई दूज का त्यौहार मनाया गयामालनपुर : आपसी सद्भावना और भाईचारे के साथ बनाएं होली का त्यौहार, हुडदंग मचाया तो होगी कार्रवाई – टी आई सोनीमालनपुर : शिवाजी पब्लिक स्कूल संचालक ने मेधावी छात्रों को दिए उपहार, पालकों का भी किया सम्मानमुरैना : कुशलता पूर्ण कार्य सीखने को मिलते हैं शिविर में – शशि बल्लभ शर्मामालनपुर : शिक्षा के साथ-साथ खेल कूद भी जरूरी, खेलकूद से होता है शारीरिक ओर मानसिक विकास :- टी आई यादवमुरैना : परीक्षा देने जा रही 10वीं की छात्रा रोड़ एक्सीडेंट में घायल, घायल अवस्था में दी परीक्षा बिहार ; लड़की संग पहले डांस किया फिर कर ली स्टेज पर ही शादी, वीडियो हुआ सोशल मीडिया पर वायरलभिंड : एम.जे.एस कॉलेज में संविधान निर्माता बाबा साहेब की प्रतिमा लगाने की उठी मांग, कॉलेज विद्यार्थियों ने भिंड कलेक्टर के नाम अपर कलेक्टर को सौंपा ज्ञापनमालनपुर : सीएसआर फंड में हुए भ्रष्टाचार और फर्जी स्वयं सेवी संस्थाओं पर कार्यवाही को लेकर सामाजिक कार्यकर्ताओं ने कलेक्टर से शिकायत कीमालनपुर के कारखानों में 75 फ़ीसदी स्थानीय युवाओं के रोजगार का उठा मुद्दा, कलेक्टर कार्यालय तक पहुंची शिकायत

फिल्मों की सफलता में मार्केटिंग का बड़ा रोल:टीजर-ट्रेलर लॉन्चिंग के पहले बनती है स्ट्रैटजी; सिर्फ RRR के प्रमोशनल कैंपेन में लगे ₹3.5 करोड़

हम फिल्मों की सफलता का श्रेय इसकी स्टारकास्ट या डायरेक्टर्स को देते हैं। हमें लगता है कि उनकी वजह से फिल्म हिट हुई है। हालांकि इस बीच हम भूल जाते हैं कि फिल्मों की सक्सेस में इसकी मार्केटिंग का भी बहुत बड़ा रोल होता है। पोस्टर लॉन्च से लेकर, टीजर और ट्रेलर रिलीज की टाइमिंग और स्टार्स के प्रमोशनल इंटरव्यू, ये सारी प्लानिंग एक मार्केटिंग स्ट्रैटजी के तहत की जाती है।

फिल्ममेकर्स इसके लिए मार्केटिंग एजेंसी से संपर्क करते हैं। रील टू रियल के इस नए एपिसोड में हम ‘मैक्स मार्केटिंग’ के फाउंडर वरुण गुप्ता से इसी विषय पर बात करेंगे। वरुण गुप्ता ने फिल्म हनुमान, एनिमल, RRR, बाहुबली, भूल भुलैया-2 और कबीर सिंह जैसी सैकड़ों फिल्म की मार्केटिंग स्ट्रैटजी प्लान की है। वरुण से समझेंगे कि फिल्मों में मार्केटिंग का क्या रोल है और इसका प्रोसेस क्या होता है?

[gtranslate]